Wednesday 27 May 2020

रैड जोन से आने वाले व्यक्तियों की सुनियोजित ढंग से हो रही सैम्पलिंग व टैस्टिंग :- एसडीएम

किसी भी प्रकार की अफवाह फैलानें से बचें

AAS 24newsसराज
लीलाधर चौहान
उपमण्डल थुनाग में रेड जोन से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति को संस्थागत क्वारंटाइन किया जा रहा है जिसके लिए पंचायती राज प्रशिक्षण संस्थान थुनाग तथा विभिन्न पंचायत गैस्ट हाउसों में क्वारंटाइन केन्द्र बनाए गए हैं। 20 मई से पहले संस्थागत क्वारंटाइन किए गए लगभग सभी व्यक्तियों के सैम्पल ले लिए गए है तथा जो छूट गए है आने वाले कुछ दिनों में उनके भी सैम्पल ले लिए जाएगें।
 यह जानकारी मीडिया को प्रेस नोट के माध्यम से देते हुए उपमंडलाधिकारी थुनाग सुरेंद्र मोहन ने बताया कि पंचायती राज प्रशिक्षण संस्थान में लगभग 22 व्यक्ति संस्थागत क्वांरटाइन किए गए हैं तथा ग्रांम पंचायत गैस्ट हाउसों में क्वारंटाइन किए गए व्यक्तियों के सैम्पल भी “सैम्पल कोलैक्टिंग वैन” के माध्यम से लिए जा रहे हैं। “सैम्पल कोलैक्टिंग वैन” उपमण्डल प्रशासन द्वारा स्वयं तैयार की गई है जिसमें डाक्टर की टीम पूर्ण सावधानी व सुनियोजित ढंग से सैम्पलिंग कर रही है।
इसके अलावा ग्रांम पंचायत शिल्हीबागी में घोषित कन्टेनमैन्ट जोन के सम्बन्ध में नागरिकों को सूचित किया जाता है कि 20 मई को कोरोना पाॅजीटिव आए व्यक्ति के प्राइमरी सम्पर्क नैगेटिव आए हैं तथा कोरोना पॅाजीटिव व्यक्ति का स्वास्थ्य सामान्य चल रहा है। कन्टेनमैन्ट जोन के सभी व्यक्ति सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन करें तथा बिना परमिशन कन्टेन्मैन्ट जोन से बाहर आने व जाने पर पूर्ण प्रतिबन्ध है। इसलिए सभी लोग अपने घर पर व्यक्तिगत कार्य करते रहें, खेतों में काम करते समय उचित सामाजिक दूरी बनाए रखें तथा समूहों में काम न करें। केवल अति आवश्यक या आपातकालीन स्थिति में ही उपमण्डलाधिकारी के कन्ट्रोल रुम न0 01907-257666 पर सम्पर्क करने पर पास जारी किया जाएगा।
उन्होंने उपमण्डल के सभी लोगों से आग्रह किया है कि बेवजह घर से बाहर न निकलें, उचित सामाजिक दूरी बनाए रखें, बिना माॅस्क बाहर न निकलें तथा सरकार द्वारा समय समय पर कोरोना से सम्बन्धित दिए जा रहे दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन करें तथा किसी भी प्रकार की अफवाह फैलाने से बचें। सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों के आधार पर प्रशासन द्वारा आवश्यक कार्यवाही अमल में लाई जा रही है तथा आपदा की इस घड़ी में प्रशासन का भरपूर सहयोग करें।

No comments:

Post a Comment

जंजैहली के पदम सिंह उर्फ सेठी हत्याकांड में दो आरोपियों को 4 दिन का रिमांड

धारा 302 सहित एससी एसटी एक्ट के तहत मामला है दर्ज , दो आरोपी हिरासत में 10 अन्य लोगों से पूछताछ जारी,   डीएसपी करसोग गीतांजलि ठाकुर के खिलाफ...