Wednesday 13 May 2020

एसडीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम सिराज स्टूडेंट वेलफेयर एसोसिएशन को दी बधाई।

एसडीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम सिराज स्टूडेंट वेलफेयर एसोसिएशन को दी बधाई।
AAS 24newshp सिराज
    लीलाधर चौहान

      कोरोना महामारी से आज पूरा विश्व जूझ रहा है तथा प्रत्येक देश इस महामारी से बाहर निकलने के लिए जंग लड़ रहा है। इस महामारी से बचाव हेतु एहतियात के तौर पर सरकार के दिशा निर्देशों में सामाजिक दूरी अपनाने पर अत्यधिक जोर दिया जा रहा है जिसके तहत प्रत्येक व्यक्ति समाज के दूसरे व्यक्तियों से उचित दूरी बनाए रखता है।

महामारी के चलते वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का आयोजन करते हुए सिराज स्टूडेंट वेलफेयर एसोसिएशन ने उपमंडलाधिकारी थुनाग सुरेंद्र मोहन की अध्यक्षता में स्थापना दिवस मनाया जिसमें एसोसिएशन के दर्जनों पदाधिकारियों सहित सिराज के सामाजिक कार्यकर्ता एवं पत्रकार एसोसिएशन के उपाध्यक्ष लीलाधर चौहान भी शामिल रहे।
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग शुरू होने से पहले एसोसिएशन के महासचिव पवन कुमार ने उपमंडल अधिकारी थुनाग सहित सामाजिक कार्यकर्ता तथा एसोसिएशन के सभी साथियों का आभार प्रकट किया तथा अपने एसोसिएशन के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी दी।

 एसडीएम थुनाग ने दी बधाई एवं  संदेश:-

 उपमण्डलाधिकारी नागरिक थुनाग, सुरेन्द्र मोहन ने सिराज स्टूडैंट वैलफेयर एसोसिएशन के युवाओं से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत करते हुए कहा कि अब समय आ गया है कि हमें सामाजिक दूरी की बजाय शारीरिक दूरी को अपनाना होगा। शारीरिक दूरी अपनाने के लिए प्रत्येक व्यक्ति कम से कम 2 मीटर की दूरी दूसरे व्यक्ति से बनाए रखें, सार्वजनिक चीजों को छूने से परहेज करें, अनावश्यक भीड़ इक्कठी न हो इसके लिए प्रयास करें। इसलिए युवाओं को चाहिए कि वे अपने रिश्तेदारों, बजुर्गों, गांव वालों, दोस्तों का इस हाल में सहयोग करें, उनकी हौसला अफजाही करें। इसके अलावा  बाहर से आने वाले व्यक्तियों के प्रति भ्रम न फैलाएं, किसी भी प्रकार की अफवाहों से बचें। यद्यपि सामाजिक दूरी के महत्व को नकारा नहीं जा सकता परन्तु अपने आपको पूरी तरह से समाज से अलग करना भी गंभीर मानसिक बीमारियों को न्योता देने के समान है इसलिए यह भी जरुरी है कि युवा वर्ग सोशल मीडिया के माध्यम से अपने रिश्तेदारों, दोस्तों तथा समाज के साथ जुड़े रहें, देश दुनिया में क्या चल रहा है इसकी खबर रखें, सोशल मीडिया पर कुछ भी शेयर करने से पहले विषयवस्तु की सत्यता की जांच कर लें तथा सबसे जरुरी अपने आपको स्वस्थ रखें,
उन्होंनें युवाओं से आग्रह किया किया कि आजकल दूसरे राज्यों व जिलों से बहुत से व्यक्ति उपमण्डल में प्रवेश कर रहे हैं जिन्हें समाजहित के लिए होम क्वारंटाइन या संस्थागत क्वारंटाइन किया जा रहा है ऐसे परिवारों को अपने स्तर पर जरुरी सेवाओं जैसे राशन, दवाईयां इत्यादि उपलब्ध करवाने में प्रशासन का सहयोग करें। इन परिवारों को एहतियात के तौर पर कोरोना के संभाावित संक्रमण से समाज को बचाने के लिए क्वारंटाइन किया जाता है तथा इसका यह अर्थ बिल्कुल नहीं कि ये लोग कोरोना पाॅजिटिव है। अतः आपदा की इस घड़ी में अफवाहों को फैलने से रोकने में, क्षेत्र के दूसरे व्यक्तियों द्वारा यदि किसी प्रकार का भ्रम फैलाने की कोशिश की जाती है उन्हें जागरुक करने की भूमिका युवा वर्ग बखूबी निभा सकता है। “हमारी लड़ाई बीमार से नहीं, बीमारी से है” इसलिए इस महामारी से पूरे समाज को बचाने के लिए भरपूर प्रयास करें।
उपमण्डलाधिकारी ने बताया कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सराज के युवा वर्ग ने  इससे पहले भी माॅस्क तैयार करके तथा आर्थिक सहयोग देकर अमिट छाप छोड़ी है जिससे यह सिद्ध होता है कि आज के युवा हुनर से भरपूर है, एकजुट है बस जरुरत है तो सिर्फ सही मार्गदर्शन की तथा सभी युवाओं से आवाहन किया कि इस आपदा की घड़ी में समाजहित के लिए खुल कर आगे आएं ,समाजहित में जो भी अच्छा करने का मौका मिले, करें तथा प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर सहयोग करें।

सिराज पत्रकार एसोसिएशन के उपाध्यक्ष लीलाधर चौहान ने दी बधाई-

 सिराज स्टूडेंट वेलफेयर एसोसिएशन की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान सिराज पत्रकार एसोसिएशन के उपाध्यक्ष लीलाधर चौहान को  एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने उनकी निष्पक्ष पत्रकारिता को सराहा। इस अवसर पर लीलाधार चौहान ने एसोसिएशन के स्थापना दिवस के शुभ अवसर पर समस्त पदाधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि समाज में युवाओं को आगे आने के लिए इसी तरह आगे आने की जरूरत है जिससे हम अपने क्षेत्र का विकास कर सकते हैं।

इस अवसर पर एसोसिएशन के संस्थापक गौरव स्वरूप वर्मा स्टूडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के मुख्य उद्देश्य के बारे में जानकारी प्रदान की तथा उपमंडलाधिकारी थुनाग सुरेंद्र मोहन का आभार प्रकट किया,अध्यक्ष  पुष्प राज वर्मा ,महासचिव पवन कुमार, उपाध्यक्ष चमन ठाकुर सहित अन्य साथियों ने अपने अपने विचार साझा किए। इस अवसर पर पदाधिकारियों ने मीडिया के माध्यम क्षेत्र के लोगों को जानकारी देते हुए बताया कि वे सिराज स्टूडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के पोर्टल के माध्यम भी ऑनलाइन सहायता राशि मुख्यमंत्री राहत कोष में कोरोना वायरस की जंग हेतु  दे सकते हैं।

No comments:

Post a Comment

जंजैहली के पदम सिंह उर्फ सेठी हत्याकांड में दो आरोपियों को 4 दिन का रिमांड

धारा 302 सहित एससी एसटी एक्ट के तहत मामला है दर्ज , दो आरोपी हिरासत में 10 अन्य लोगों से पूछताछ जारी,   डीएसपी करसोग गीतांजलि ठाकुर के खिलाफ...