Saturday 6 June 2020

सराज के छतरी क्षेत्र के दो गूंगे बहरे युवाओ की बेरहमी से पिटाई।


जंजैहली पुलिस स्टेशन पहुंचे पीड़ित , 2 दिनों से हो रहा है मेडिकल जांच ,अभी तक नहीं हुई FIR
AAS 24newshp जंजैहली(Mandi)
 लीलाधर चौहान

             सिराज विधानसभा क्षेत्र की उप तहसील छतरी की ग्रांम पंचायत काकड़ाधार के अति निर्धन व अनुसूचित जाति से संबंधित उतम और नरोतम पुत्र कलगी राम दोनों गूंगे और बहरे युवाओंं को स्थानीय सामान्य वर्ग के लोगो ने बेरहमी से पीटे जाने का समाचार सूत्रों से प्राप्त हुआ है। सूत्रों से यह भी जानकारी मिली है कि यह पूरा परिवार गूंगा बहरा है जिसमें माता-पिता के साथ 3 बच्चे शामिल हैं जिन्हें अक्सर लोग परेशान करते हैं।
शनिवार को उपरोक्त दोनों गूंगे बहरे युवाओं की स्थानीय सामान्य वर्ग के कुछ लोगों द्वारा जब बेरहमी से पीटा गया तो आसपास के लोगों ने उन्हें बड़ी मशक्कत से बचा लिया और जंजैहली थाने किसी गाड़ी में भेज दिया । जानकारी के अनुसार कि पिछले कल उनका मामला थाने में दर्ज नहीं हुआ था जिस कारण उनको आज फिर से पुलिस स्टेशन फिर जाना पड़ा।

मामले संबंधी जानकारी हासिल करने के लिए हमने थाना जंजैहली के लैंडलाइन नंबर पर फोन किया तो जानकारी मिली कि पिछले कल दो गूंगे बहरे पुलिस स्टेशन पहुंचे थे जिनका मेडिकल भी करवाया गया है मगर आईओ न होने के कारण एफ आई आर दर्ज नहीं हुई है।


क्या कहते हैं कार्यकारी थाना प्रभारी-

कार्यकारी थाना प्रभारी जंजैहली मोहन जोशी जानकारी मिली है कि उनके थाने के प्रभारी छुट्टी पर है और वे स्वयं किसी मामले को लेकर गोहर कोर्ट गए थे। उन्हें जानकारी मिली है कि पिछले कल दो गूंगे बहरे व्यक्ति थाने में आए थे जिनक मेडिकल जांच हो रहा है तथा थाने में रपट दर्ज की गई है। आज एक्स-रे के लिए उन्हें सीएससी जंजैहली भेजा गया है। उन्होंने कहा कि इस मामले को गंभीरता से जांच किया जाएगा और दोषियों के खिलाफ मामला दर्ज करके सख्त कानूनी कार्यवाही की जाएगी।
हैरानी जनक विषय है कि दो गूंगे बहरे कि सुनने वाला कोई नहीं है जो पिछले 2 दिनों से परेशान है कि उनका एक रिश्तेदार उनके साथ थाने में मौजूद है मगर दोषी पक्ष अमीर लोग हैं जिन्हें कानून से कोई डर नहीं है। अफसोस हो रहा है कि गूंगे बहरे के साथ इस तरह की घटना होने के बाद भी एफ आई आर दर्ज करने में इतनी देरी क्यों हो रही है। जानकारी मिली है कि इस गरीब परिवार की भूमि को दूसरा पक्ष हड़पना चाहता है जिस पर यह सारी मारपीट हुई है।

No comments:

Post a Comment

जंजैहली के पदम सिंह उर्फ सेठी हत्याकांड में दो आरोपियों को 4 दिन का रिमांड

धारा 302 सहित एससी एसटी एक्ट के तहत मामला है दर्ज , दो आरोपी हिरासत में 10 अन्य लोगों से पूछताछ जारी,   डीएसपी करसोग गीतांजलि ठाकुर के खिलाफ...