Wednesday 13 May 2020

सरकार की लापरवाही से प्रदेश नहीं हो रहा करोना महामारी से मुक्त : कुलदीप राठौर

सरकार की लापरवाही से प्रदेश नहीं हो रहा करोना महामारी से मुक्त : कुलदीप राठौर

कहा, बिना किसी तैयारी के बाहर से आए लोगों को  अनुमति देना उचित नहीं।

AAS 24newshpशिमला
   मनीषा मेहता

 कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलों पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि अगर सरकार ने पहले ही प्रदेश के बाहर से आने वालों की सही ढंग से स्वास्थ्य जांच की होती और कोरोना माहमारी की जांच का सही ढंग से पूरा प्रोटोकॉल फॉलो किया  होता तो शायद आज प्रदेश कोरोना मुक्त होता।उन्होंने कहा है कि सरकार ने बगैर किसी तैयारी के आननफानन में लोगों को यहां आने की अनुमति देकर इस संक्रमण के प्रति अपनी लापरवाही प्रदर्शित की है,जिसका खामियाजा आज प्रदेश को भुगतना पड़ रहा है।
  • राठौर ने सरकार के उस निर्णय पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए जिसमें अब सभी बाहर से  आने वाले लोगों को 14 दिन का क्वारन्टीन अपने जिले की सीमा पर ही करना अनिवार्य होगा को सही ठहराया है।उन्होंने कहा है कि अगर सरकार ने ऐसी बुद्धिमत्ता का परिचय पहले ही दिया होता तो आज बहुत हद तक हम इस  माहमारी से बचे होते।उन्होंने कहा है कि देरी से ही सही पर यह एक उचित फैंसला है।
  • राठौर ने कहा है कि होम क्वारन्टीन के दौरान इन लोगों को कोई समस्या न हो और इनके स्वास्थ्य की सही ढंग से जांच को भी सुनिश्चित किया जाना चाहिए।उन्होंने कहा है कि इसमें किसी भी प्रकार की किसी भी स्तर पर कोई भी लापरवाही नही की जानी चाहिए।
  • राठौर ने  कहा है कि अपने जिले में लोगों की स्वतंत्र आवाजाही का निर्णय तो ठीक है पर साथ ही अन्य व्यबसायिक गतिविधियों को भी शुरू करने बारे भी कोई निर्णय लेना आवश्यक है।उन्होंने कहा है कि लॉक डाउन बहुत लम्बे समय तक नही चल सकता।इसलिए सरकार को कोई उचित निर्णय लेते हुए प्रदेश के लोगों को राहत और आर्थिक पैकेज  का ऐलान भी करना चाहिए।
  • राठौर ने बाहर से आने वाले उन सभी लोगों से भी आग्रह किया है कि वह अपने,अपने परिवार, समाज व प्रदेश के प्रति होम क्वारन्टीन का ईमानदारी से पालन करें, जिससे वह सब इस माहमारी के किसी भी प्रकोप से उनका जीवन प्रभावित न हो सकें।

No comments:

Post a Comment

जंजैहली के पदम सिंह उर्फ सेठी हत्याकांड में दो आरोपियों को 4 दिन का रिमांड

धारा 302 सहित एससी एसटी एक्ट के तहत मामला है दर्ज , दो आरोपी हिरासत में 10 अन्य लोगों से पूछताछ जारी,   डीएसपी करसोग गीतांजलि ठाकुर के खिलाफ...