Wednesday 20 May 2020

लाॅकडाउन -4 में कोरोना वायरस से बचाव के तौर तरीकों को और अधिक सख्ती से अपनाना है जरुरी

AAS 24newshpसिराज
     लीलाधर चौहान

कोरोना महामारी ने पूरे विश्व में आपातकालीन स्थिति पैदा की है जिससे बहुत से देशों में लगभग हर क्षेत्र पर इसका प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। भारत में भी दिन प्रतिदिन कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है जो 1 लाख से ऊपर पहुंच चुकी है तथा हिमाचल प्रदेश भी कोरोना संक्रमण से अछूता नहीं रह पाया है। सरकार द्वारा समय समय पर लोगों को कोरोना के संक्रमण से बचाने के लिए विभिन्न चरणों में लाॅकडाउन व कर्फ्यू लगाया गया है तथा वर्तमान में यह लाॅकडाउन 31 मई 2020 तक बढाया़ गया है जो यह संकेत दे रहा है कि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में नागरिकों को सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन और भी सख्ती से करना होगा। इस सम्बन्ध में उपमण्डलाधिकारी नागरिक थुनाग, सुरेन्द्र मोहन ने उपमण्डल के लोगों से अनुरोध किया है कि लाॅकडाउन- 4 में भी कोरोना से बचाव के लिए यथावत एहतियात व सावधानियां बरते। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा लाॅकडाउन व कर्फ्यू के दौरान जो आंशिक ढील दी जा रही है वह केवल आवश्यक वस्तुओं/सेवाओं हेतु तथा आपातकालीन स्थिति के लिए दी गई है इसलिए लोग अनावश्यक रूप से घरों से न निकले।
  उपमण्डलाधिकारी ने लोगों से आग्रह किया है कि लाॅकडाउन -4 में भी उसी तर्ज पर प्रशासन का सहयोग करे जिस तरह से पहले किया है। इस दौरान धार्मिक स्थलों व मन्दिरों में आने जाने पर प्रतिबन्ध है, माॅस्क पहने रखें, सैनिटाईजर व साबुन से बार-बार हाथ धोते रहें, उचित सामाजिक दूरी के साथ साथ शारीरिक/भौतिक दूरी बनाए रखें। होम क्वारंटाइन व संस्थागत किए गए व्यक्तियों के प्रति भ्रम न फैलाएं। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को अपनी  जीवनशैली में बदलाव करने की जरूरत है तभी इस महामारी से बचा जा सकता है तथा सरकार द्वारा समय समय पर दिए जा रहे दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन करके जिम्मेदार नागरिक होने का परिचय देें। 
      

No comments:

Post a Comment

जंजैहली के पदम सिंह उर्फ सेठी हत्याकांड में दो आरोपियों को 4 दिन का रिमांड

धारा 302 सहित एससी एसटी एक्ट के तहत मामला है दर्ज , दो आरोपी हिरासत में 10 अन्य लोगों से पूछताछ जारी,   डीएसपी करसोग गीतांजलि ठाकुर के खिलाफ...