Wednesday 13 May 2020

घर पाठशाला अभियान' ऑनलाइन शिक्षा हेतु सहयोग करें जिला के सरकारी स्कूलों के अभिभावक :- वीना धीमान,

घर पाठशाला अभियान' ऑनलाइन शिक्षा हेतु सहयोग करें जिला के  सरकारी स्कूलों के अभिभावक :-  वीना धीमान,

अब  सिराज के भराड़ी और बागाचुनाेगी थाच में  भी ऑनलाइन शिक्षा शुरू।

   AAS 24news मंडी
     लीलाधर चौहान


  •                मुख्यमंत्री  की गृह पंचायत मुरहाग के राजकीय  वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भराड़ी सहित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बागाचुनाेगी थाच में भी व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से  बच्चों को ऑनलाइन शिक्षा दी जा रही है । भराड़ी स्कूल के बारे में जानकारी देते हुए स्कूल के  प्रधानाचार्य  संजय कुमार ने बताया  कि उन्होंने  अपने स्कूल के समस्त अध्यापक साथियों को  पीडीएफ फाइल  तथा  व्हाट्सएप ऑडियो वीडियो  कॉल के माध्यम से  बच्चों की  पढ़ाई पर विशेष देने के निर्देश दिए हैं ताकि बच्चों के पढ़ाई में किसी तरह की बाधा ना आए।  उधर बच्चों के अभिभावक लीलाराम ,शिवदयाल ,दर्शन सिंह  सहित अन्य ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भराड़ी के प्रधानाचार्य तथा अध्यापकों के सराहनीय कार्य के लिए बधाई दी है।  अभिभावकों ने बताया कि वर्तमान समय में ऑनलाइन शिक्षा से बच्चे काफी खुश नजर आ रहे हैं के अध्यापक भी व्हाट्सएप के माध्यम से बच्चों का भरपूर सहयोग कर रहे हैं।
  •  इसी तरह बागाचुनाेगी थाच स्कूल के प्रधानाचार्य  वीरेंद्र शर्मा ने बताया कि 'घर पाठशाला अभियान 'के तहत बच्चों की शिक्षा स्थानीय स्कूल के अध्यापकों द्वारा ऑनलाइन व्हाट्सएप पर दी जा रही है। उन्होंने बताया कि 11वीं तथा 12वीं के लिए भी इसी तरह की तैयारियां की जा रही है।

  • आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश सहित जिला मंडी के अनेकों स्कूल में अभी भी ऑनलाइन शिक्षा नहीं दी जा रही है जो बहुत ही चिंता का विषय है कि कुछ प्रधानाचार्य व अध्यापक बच्चों की शिक्षा के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं।

  •  घर बने पाठशाला अभियान के तहत दी जारी शिक्षा:- बीना धीमान

  • वहीं बच्चों की ऑनलाइन शिक्षा के बारे में उच्च शिक्षा उपनिदेशक मंडी वीना धीमान ने बताया कोरोना वायरस के प्रभाव को देखते हुए शिक्षा विभाग शिमला निदेशक के साथ  इस विषय पर बैठक 7 अप्रैल को हुई थी जिसमें 'घर बने पाठशाला अभियान 'के तहत बच्चों को व्हाट्सएप ग्रुप में ही ऑनलाइन शिक्षा दी जाएगी।  उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि  इस शिक्षा का समय 10:00 से 12:00 तक  रहेगा जिसमें  नौवीं क्लास से बारहवीं तक ऑनलाइन घर पर ही शिक्षा दी जाएगी । उन्होंने जिला मंडी के सरकारी स्कूलों के अभिभावकों से अपील की है कि घर बने पाठशाला अभियान के तहत अध्यापकों के साथ जुड़कर अपने बच्चों को बेहतर शिक्षा प्रदान करें। 


फोटो कैप्शन :- ऑनलाइन व्हाट्सएप के माध्यम लैपटॉप से पढ़ाई करते राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भराड़ी स्कूल के बच्चे।

No comments:

Post a Comment

जंजैहली के पदम सिंह उर्फ सेठी हत्याकांड में दो आरोपियों को 4 दिन का रिमांड

धारा 302 सहित एससी एसटी एक्ट के तहत मामला है दर्ज , दो आरोपी हिरासत में 10 अन्य लोगों से पूछताछ जारी,   डीएसपी करसोग गीतांजलि ठाकुर के खिलाफ...